यूक्रेन में मेडीकल एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे पंजाब के एक छात्र की ब्रेन हैमरेज से माैत

यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे पंजाब के एक छात्र की ब्रेन हैमरेज से माैत हाे गई। युवक की पहचान बरनाला निवासी चंदन जिंदल के रूप में हुई है। बरनाला के प्रसिद्ध समाजसेवी शीशन जिंदल का बेटा चंदन जिंदल 2018 से यूक्रेन के वनीशिया शहर में नेशनल पिरोगव मेमोरियल मेडीकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। अचानक 2 फरवरी की रात को उसको अटैक आया और वह कोमा में चला गया। 4 फरवरी को डाक्टरों ने उसका इमरजेंसी आपरेशन किया था।

यूक्रेन में इलाज के दौरान चंदन जिंदल का दो मार्च को निधन हो गया। जैसे ही ये खबर बरनाला पहुंची तो शहर में माहौल गमगीन हो गया।  7 फरवरी को अपने इकलौते बेटे की देखभाल करने के लिए उसका पिता शीशन कुमार जिंदल व ताया कृष्ण कुमार जिंदल यूक्रेन चले गए थे कि अचानक ही वहां युद्ध शुरू हो गया। एक मार्च की रात को ताया कृष्ण कुमार जिंदल वापस बरनाला लौट आए थे। हालांकि पिता शिशान कुमार जिंदल अभी भी अपने बेटे के इलाज के लिए फंसे हुए थे।

माता व बहन का रो-रोकर है बुरा हाल

जिला प्रबंधकीय परिसर के सामने गली के निवासी चंदन जिंदल की माता किरन जिंदल और बहन रशिमा जिंदल काे जब माैत की खबर मिली ताे उनका रो रोकर बुरा हाल है। चंदन के घर पर लाेग जुटने शुरू हाे गए हैं।लाेगाें काे यकीन ही नहीं हाे रहा है कि चंदन अब इस दुनिया में नहीं रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *