प्रदीप टम्टा ने कहा- कांग्रेस बहुमत से सरकार बना रही है और हरीश रावत मुख्यमंत्री बनेंगे

राज्य सभा सदस्य प्रदीप टम्टा ने कहा कि प्रदेश में बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी और हरीश रावत मुख्यमंत्री बनेंगे। चुनाव के आखिरी दौर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिक संहिता लागू करने की बात कह कर वोटों के धुव्रीकरण की कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हुई।

बुधवार को सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि मतदान के बाद जनता ने यह बता दिया कि वह पांच साल की भाजपा सरकार से त्रस्त है। वह बदलाव की ओर देख रही थी। इसलिए उन्होंने कांग्रेस को अपना मत दिया। उन्होंने कहा कि पांच साल की डबल इंजन की सरकार ने बेरोजगार युवाओं के साथ छलावा किया। वह दर-दर भटकने को मजबूर हैं। आठ लाख लोग देश से पलायन कर राज्य में आए।

तमाम सरकारी घोषणाओं के बाद वह निराश होकर फिर विभिन्न हिस्सों में पलायन कर गए। अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस 2002 के रिकार्ड को भी तोड़ेगी। बीजेपी पर चुनाव में शराब व धन बल का खेल खेला। चुनाव के आखिरी दौर में भाजपा ङ्क्षहदू वोटों का धुव्रीकरण करने की कोशिश कर रही थी। इस चुनाव के कमांडर इन चीफ हरीश रावत थे। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है इसलिए मुख्यमंत्री के लिए हरीश रावत के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *