एनएसएस इकाई के तत्वाधान में नरेन्द्रनगर महाविद्यालय में चल रहा-स्वच्छता पखवाडा कार्यक्रम

वाचस्पति रयाल@नरेन्द्रनगर राजकीय महाविद्यालय नरेन्द्रनगर में इन दिनों एनएसएस इकाई द्वारा साफ-सफाई व वृक्षारोपण के साथ ही स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए कॉलेज की प्राचार्य प्रोo प्रीति कुमारी ने इस बात पर जोर दिया कि जिन पौधों का रोपण हम कर रहे हैं, उन्हें सुरक्षित और संरक्षण देना हमारा दायित्व है, वृक्षारोपण तभी सार्थक है जब पौधे को वृक्ष के रूप में पनपाया जाय। कहा कि वृक्षों का महत्व खुद समझते हुए, इस संबंध में आम समाज को भी जागरूक करने की आवश्यकता है।
एनoएसoएसo के कार्यक्रम अधिकारी डॉo संजय कुमार ने स्वच्छता पखवाड़े के महत्व एवं विषय को विस्तार बताते हुए छात्र- छात्राओं से कहा कि जिस तरह दैनिक प्रक्रिया में हम स्वयं को स्वच्छ और साफ रखते हैं,ठीक इसी तरह अपने आसपास के पर्यावरण को स्वच्छ और साफ रखना हम सबकी जिम्मेदारी बनती है।वृक्षारोपण का अर्थ उसे पेड़ के रूप में पनपाना है।
इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने महाविधालय प्रांगण सहित कॉलेज के मुख्य मार्ग, प्रसाशनिक भवन,मल्टीपर्पज हाल तक के मार्ग की साफ-सफाई और वृक्षारोपण किया।
कार्यक्रम में महाविधालय के प्राध्यापक डॉo अनिल कुमार नैथानी,डॉo सुधा रानी,डॉo हिमाँशु जोशी,डॉo संतोष कुमार,मुनेद्र कुमार,भूपेंद्र, अजय, मनीष,एनएसएस के छात्र अनिल नेगी, शीतल रमोला,शिवानी चमोली, प्रियंका,मनीषा चमोली, तनुज, निखिल,शिवम डयूड़ी, , तनवीर आलम,दीपक डयूड़ी, सुमित,विवेकानंद चौबे,राहुल, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *